चंडीगढ़, 
पंजाब में एक संदिग्ध कबूतर पकड़ा गया है और इसके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है। दरअसल, पंजाब में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास उस वक्त कबूतर पकड़ा गया, जब वह उड़ता हुआ बीओपी रोरनवाला के पास ड्यूटी पर तैनात एक कॉन्स्टेबल के पास आया। कबूतर के पैर में एक कागज का टुकड़ा बंधा था। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, काले और सफेद रंग के इस कबूतर को 17 अप्रैल की शाम को पकड़ा गया था, जब वह उड़ता हुआ आया और चौकी पर कैंप गार्ड की ड्यूटी पर तैनात कॉन्स्टेबल नीरज कुमार के कंधे पर बैठ गया। बता दें कि यह चौकी पाकिस्तान से लगी सीमा से 500 मीटर की दूरी पर स्थित है।

एफआईआर की कॉपी के मुताबिक, कांस्टेबल ने तुरंत कबूतर को पकड़ लिया और पोस्ट कमांडर ओमपाल सिंह को इसकी सूचना दी और इसके बाद उन्होंने कबूतर की जांच की। कबूतर के पैर से टेप के सहारे एक संदिग्ध कागज लिपटा हुआ था, जिस पर एक नंबर लिखा था। हालांकि, वह नंबर क्या था, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। कबूतर के खिलाफ अमृतसर के कहागढ़ पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

प्राथमिकी में कबूतर की पहचान इस रूप में की गई है कि उसका सिर काला है और पूरा शरीर सफेद है। उसके पास से बरामद वस्तुओं में सफेद कागज का टुकड़ा बताया गया है। बता दें कि ठीक इसी तरह का मामला साल 2020 में जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आया था, जहां पाकिस्तान की जासूसी करने के आरोप में एक संदिग्ध कपूतर को इंटरनेशनल बोर्डर के पास से पकड़ा गया था। 

Post a Comment

Previous Post Next Post